नई दिल्ली । ऑटोमोबाइल सेक्टर की कंपनी यामाहा मोटर इंडिया ने भारत में यामाहा एफझेडएस एफआई विंटेज एडिशन के लुक और फीचर्स बेहद खास है। इस खास एडिशन को भारत में 1.10 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) में लॉन्च किया गया है। यह यामाहा के हर डीलरशिप पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। यामाहा ने एफझेडएस एफआई के विंटेज एडिशन के लुक में बदलाव किए गए हैं और बाइक की बॉडी पर नए विटेंड ग्राफिक्स दिख रहे हैं, जो कि बेहद आकर्षक हैं। हालांकि, इंजन वही पुराना वाला है। 
यामाहा एफझेडएस एफआई विंटेज एडिशन में कॉस्मेटिक बदलाव की बात करें तो कंपनी ने इस स्पोर्ट्स बाइक में नई लेदर फिनिश का इस्तेमाल किया गया है और सीट चौड़ी और ऊंची कर दी गई है। इस बाइक में 2 लेवल की सीट पहले से लगी आ रही है। इस खास एडिशन में सीट को खासा कंफर्टेबल बनाया गया है। साथ ही इस बाइक में नई एलईडी हेडलैंप लगी है। यामाहा ने एफजेडएस एफआई को सिंगर ग्रीन कलर में लॉन्च किया है। यामाहा ऐप के जरिये यूजर राइडिंग हिस्ट्री, आंसर बैक, बाइक लोकेशन, ई-लॉक, पार्किंग रिकॉर्ड समेत अन्य फीचर्स का लाभ उठा सकते हैं। एफझेडएस एफआई  विंटेज एडिशन  की इंजन क्षमता की बात करें तो इसमें 149सीसी का एयर कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन लगा है, जो कि बीएसवीआई कंप्लायंट है।
 यह इंजन 12.2बीएचपी की पावर और 13.6एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इस 4 स्ट्रोक बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स लगा है। इस बाइक में सिंगल चैनल एबीएस के साथ 282 एमएम का फ्रंट डिस्क ब्रेक और 220एमएम का रियर डिस्क ब्रेक लगा है। यामाहा एफझेडएस एफआई विंटेज एडिशन के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस धांसू बाइक को ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सपोर्ट सपोर्ट के साथ लॉन्च किया है, जिसे ग्राहक यामाहा मोटरसाइकल कनेक्ट एक्स ऐप के जरिये अपने फोन से कनेक्ट कर सकते हैं।