नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को टी20 विश्व कप 2021 में महामुकाबला (IND vs PAK T20 World Cup 2021) खेला जाना है. इस मैच से 24 घंटे पहले ही पाकिस्तान ने अपनी 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया. इन्हीं खिलाड़ियों में से ही प्लेइंग-11 चुना जाएगा. हालांकि, भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैं पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग-11 का खुलासा नहीं करूंगा. लेकिन एक बात साफ है कि हमारी टीम काफी संतुलित होगी और हमें पक्का यकीन है कि हम अपने प्लान को बेहतर ढंग से अमल में लाएंगे.

भारत आज तक टी20 विश्व कप में पाकिस्तान से कभी नहीं हारा है. विराट फिर भी इस मुकाबले को हल्के में नहीं ले रहे. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की टीम काफी मजबूत है. हमें उनके खिलाफ हर बार अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा. उनके पास ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जो गेम चेंजर हैं. यह बात तय है कि उनके खिलाफ आला दर्जे का खेल दिखाकर ही जीता जा सकता है.
 विराट ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक पंड्या की फिटनेस को लेकर भी बड़ा खुलासा किया है. हार्दिक को लेकर विराट ने कहा कि वो धीरे-धीरे गेंदबाजी के लिए तैयार हो रहे हैं. पंड्या ने आईपीएल के यूएई लेग में एक भी गेंद नहीं फेंकी थी. उन्हें प्लेइंग-11 में बतौर बल्लेबाज ही शामिल किया जाएगा. तब तक हमारे पास कई विकल्प मौजूद हैं. हार्दिक नंबर-6 पर बतौर बल्लेबाज जो संतुलन लाते हैं, वो रातों-रात नहीं बनाया जा सकता है. कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ माइंडगेम खेलते हुए कहा कि हमारे ऊपर अतिरिक्त दबाव नहीं है और ना ही हम खास प्लानिंग कर रहे. उन्होंने कहा कि स्टेडियम का माहौल जरूर अलग होगा, लेकिन हमारी सोच और तैयारी में कोई बदलाव नहीं है. भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप में पांच मुकाबले हुए हैं और हर बार भारत ने जीत दर्ज की. रविवार को होने वाला मुकाबला इस मायने में भी खास है. क्योंकि यह टी20 विश्व कप में दोनों ही टीमों का ओपनिंग मैच है. जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी, उसके इरादे और हौसला और मजबूत हो जाएगा.