भोपाल कमलनाथ सरकार 10 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को दीपावली के पहले वेतन का तोहफा दे सकती है। इसके लिए वित्त विभाग में गुणा-भाग शुरू हो गया है। दो नवंबर की जगह 24 या 25 अक्टूबर को वेतन देने की फाइल भी तैयार हो गई है। बताया जा रहा है कि मंगलवार को इस मामले में मुख्यमंत्री कमलनाथ अंतिम फैसला कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ सरकार ने किया है यह फैसला

सूत्रों का कहना है कि छत्तीसगढ़ सरकार ने कर्मचारियों को दीपावली को देखते हुए अक्टूबर का वेतन 24-25 अक्टूबर को देने का फैसला किया है। वहां के वित्त विभाग ने 18 अक्टूबर को इसके आदेश भी जारी कर दिए हैं।

वित्त विभाग ने भी नवंबर की जगह अक्टूबर में ही वेतन देने की तैयारी शुरू कर दी

इस आदेश की जानकारी लगते ही प्रदेश के वित्त विभाग ने भी नवंबर की जगह अक्टूबर में ही वेतन देने की तैयारी शुरू कर दी है। इसको लेकर फाइल तैयार कर आगे बढ़ाई जा चुकी है।

सरकार को ब्‍याज का नुकसान होगा

बताया जा रहा है कि एक सप्ताह पहले वेतन देने से सरकार को ब्याज का नुकसान होगा पर कर्मचारी हित में मुख्यमंत्री कमलनाथ फैसला कर सकते हैं। इसके पहले भी सरकार कई बार ऐसा कर चुकी है।

जनसंपर्क मंत्री और मुख्‍य सचिव को ज्ञापन भी दिया

उधर, मध्यप्रदेश संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ ने जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा और मुख्य सचिव सुधिरंजन मोहंती को ज्ञापन देकर छत्तीसगढ़ की तरह प्रदेश के कर्मचारियों को भी दीपावली के पहले वेतन-भत्ते का भुगतान करने का आदेश देने की मांग की है।