नई दिल्ली. पाकिस्तान ने भारत (India vs Pakistan) के खिलाफ रविवार को होने वाले हाई वोल्टेज मुकाबले के लिए 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम की कमान बाबर आजम के हाथों में होगी. भारत के खिलाफ बड़ा मुकाबला होने की वजह से शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया गया है. यह मुकाबला दुबई में खेला जाएगा. पाकिस्तान ने इस मैच से 24 घंटे पहले ही अपनी टीम की घोषणा कर दी है.इन्हीं 12 खिलाड़ियों में से प्लेइंग-11 चुना जाएगा. आईसीसी की रैंकिंग में भारत दूसरे, जबकि पाकिस्तान तीसरे स्थान पर है. भारत और पाकिस्तान की टीमें टी20 विश्व कप में 5 बार आमने-सामने हुईं हैं. हर बार टीम इंडिया ने जीत दर्ज की. पिछली बार 2016 के टी20 विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान को शिकस्त दी थी. तब विराट कोहली ने 37 गेंद में 55 रन की पारी खेली थी. इस दौरान विराट ने 7 चौके और 1 छक्के लगाया था. इससे पहले, 2014, 2012 के विश्व कप में भी भारत ने पड़ोसी मुल्क को शिकस्त दी थी. पाकिस्तान को सबसे बड़ी हार 2007 के विश्व कप में झेलनी पड़ी थी. तब भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर ही पहला टी20 विश्व कप जीता था.

मकसूद की जगह टीम में शामिल हुए थे शोएब
इससे पहले, 39 साल के शोएब को सोहेब मकसूद की जगह टी20 विश्व कप की टीम में चुना गया था. सोहेब पीठ की चोट के कारण टीम से बाहर हो गए थे. पाकिस्तान की टीम ने यूनुस खान की कप्तानी में साल 2009 में विश्व कप जीता था. शोएब मलिक उस टीम के सदस्य थे. वहीं, साल 2007 में पहली बार खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में शोएब पाकिस्तान टीम के कप्तान थे. हालांकि, तब फाइनल में पाकिस्तान को भारत के हाथों हार झेलनी पड़ी थी. 2007 से अब तक 5 वर्ल्ड कप खेले गए हैं और सभी में वो पाकिस्तान टीम में शामिल रहे हैं.

पाकिस्तान की 12 सदस्यीय टीम: बाबर आजम (कप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, मोहम्मद रिजवान, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, शादाब खान, शोएब मलिक, हारिस रऊफ, हसन अली और शाहीन अफरीदी