कानपुर    
भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने गुरुवार को कानपुर में यूपी के 9 भाजपा कार्यालयों के शिलान्यास के मौके पर दावा किया कि भाजपा का रिकॉर्ड कोई दूसरा नहीं तोड़ सकता। जनप्रेम और कार्यकर्ताओं की मेहनत से हर बार नया इतिहास बनता है। 11 करोड़ कार्यकर्ताओं वाली विश्व की पहली पार्टी भाजपा के अब 17-18 करोड़ कार्यकर्ता हैं। 54 दिनों तक चले सदस्यता अभियान के दौरान देश भर में 5.81 करोड़ नए लोगों ने सदस्यता ली। इसके अलावा 1.21 करोड़ सक्रिय कार्यकर्ता बने। अब यह नया रिकॉर्ड होगा।  

वाटररप्रूफ पंडाल फटा
मौरंग मंडी नौबस्ता में कार्यक्रम स्थल पर लगा वाटर प्रूफ पंडाल हवा के झोंके से फट गया। साथ ही पंडाल के ऊपर पानी भरने लगा। कार्यकर्ता उसे डंडा लेकर निकालते रहे। इससे थोड़ी देर के लिए कार्यकर्ताओं के बीच अफरातफरी का माहौल रहा। 

योगी को बिजली समस्या बताई
शहर आगमन पर विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने ग्रामीण क्षेत्र में अघोषित विद्युत कटौती की समस्या से सीएम आदित्यनाथ योगी को अवगत कराया। बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में 18 घंटे की जगह 6 घंटे ही बिजली मिल रही है। साथ ही बिजली दरों में बढ़ोतरी से ग्रामीणवासियों में रोष है। मुख्यमंत्री ने विधायक सांगा को सोमवार को लखनऊ बुलाकर इस समस्या पर अधिकारियों से बात करने का आश्वासन दिया। 

आंकड़े सुन चुटकी ली
कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार कानपुर आए जेपी नड्डा, सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह जैसे ही भूमि पूजन स्थल से मंच की ओर बढ़े तो संचालन कर रहे जिलाध्यक्ष (उत्तर) सुरेंद्र मैथानी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जिले से मिले 8,65,612 मतदाताओं, 4,67,447 सामान्य कार्यकर्ताओं और 55 लाख की जनता की ओर से अभिनंदन है। इस पर प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने चुटकी ली कि इतनी जानकारी देते हुए थक न जाना। 

इन जिलों के कार्यालयों का भूमि पूजन
नोएडा, जौनपुर, प्रतापगढ़, गौतमबुद्ध नगर, पीलीभीत, कानपुर देहात, बागपत, रायबरेली, कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र, कानपुर उत्तर, दक्षिण और ग्रामीण जिला।