सभी के घरों में मन-मुटाव और छोटे-मोटे झगड़े होते ही रहते हैं, पारिवारिक कलह के कारण हर समय मन में अशांति रहती है। हम आपको कपड़े धोने वाले नील के उन उपायों के बारे में बतायेंगे जिनसे आपकी किस्मत रातों-रात बदल जाएगी और आपको धन लाभ होने लगेगा साथ ही पारिवारिक कलह भी दूर हो जाएगी।

1. ज्योतिष शास्त्र में नील के कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हे करने से आपकी किस्मत चमक सकती है।

2. नील एक ऐसी चीज़ है जो सूती सफेद कपड़ो में पीलापन खत्म करने के लिए इस्तेमाल में लाया जाता है साथ ही इसके पौधे का इस्तेमाल किसान अपने खेतों की मिट्टी को उपजाऊ बनाने के लिए भी करते हैं।

3. अगर आप मां सरस्वती की प्रतिमा के सामने सरसों के तेल में नील मिलाकर दिया जलाते हैं तो इससे दुर्भाग्य पर विजय प्राप्त होती है।
 
4. आपको मां दुर्गा के छिन्नमस्ता अवतार पर चावल और नील मिलाकर चढ़ाने हैं ऐसा करने से आपको बहुत ही जल्द धन लाभ होगा।

5. घर में नील का पोछा लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बनेगा और पारिवारिक कलह भी दूर होती है और आर्थिक नुकसान का अंदेशा पहले से ही हो जाता है जिससे आर्थिक नुकसान से बचा जा सकता है।

6. अपने घर के बाहर नील से उल्टा स्वास्तिक बनाएं ऐसा करने से आपके जीवन में दुर्भाग्य का अंत होगा। बुरी नजरों का घर में प्रवेश नहीं हो पायेगा।

7. पानी में नील मिलाकर घर के टॉयलेट में डालने से राहु के अशुभ प्रभाव से मुक्ति मिलती है।

 
8. घर के आंगन में नील और चूना मिलाकर रंगोली बनाने से लक्ष्मी माता प्रसन्न होकर स्वयं आपके घर में आती हैं और सभी प्रकार की परेशानियों हर लेती हैं।

9. नील से धुले सफेद कपड़ों को पहनने से मानसिक विकार दूर होते हैं और चन्द्रमा की शुभ दृष्टि रहती है।

10. नील का पौधे श्मशान में उगते है और इसका एक ही सिद्दांत है कि जहां मनुष्य के जीवन का अंत होता है उसी अंत से नए जीवन का आरंभ भी होता है।