मध्यप्रदेश के सिंगरौली में दो मालगाड़ियों के बीच रविवार को तड़के टक्कर हो गई पुलिस के मुताबिक हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार बैढ़न थाना क्षेत्र इलाके के रिहंद नगर में एक मालगाड़ी कोयला लेकर जा रही थी। वहीं दूसरी मालगाड़ी खाली लौट रही थी। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर एनटीपीसी और स्थानीय पुलिस की टीम पहुंची और राहत-बचाव कार्य में जुट गई। दोनों मालगाड़ियों की रफ्तार बहुत तेज थी। जिसके कारण आपस में टकराने से अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। घटना की सूचना मिलने पर सीआईएसएफ, एसडीएम और पुलिस मौके पर पहुंच गई है।
 

टक्कर के बाद कोयले से भरी मालगाड़ी का एक डिब्बा खाली मालगाड़ी के इंजन पर गिर गया। बताया जा रहा है कि इंजन में दो ड्राइवर सवार थे। तीनों को अभी निकाला नहीं गया है। बोगी से कोयला खाली कराने के बाद एनटीपीसी की दो भारी क्रेन बोगी को उठाने की कोशिश कर रही हैं। यह पहली बार है जब इस ट्रैक पर इस तरह का हादसा हुआ है।

इस रेलवे ट्रैक का उपयोग कोयला लाने और ले जाने वाली मालगाड़ियों के लिए ही होता है। इसमें एक बड़ी लापरवाही सामने आ रही है की कैसे एक ही रेल ट्रैक पर दो मालगाड़ियों को जाने की इजाजत दी गई।