नई दिल्ली।  पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु और केरल के अलावा केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में विधानसभा चुनावों की तारीखों की आज घोषणा हो जाएगी। शाम साढ़े चार बजे चुनाव आयोग की महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस है। चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही इन राज्यों में चुनाव आचार संघिता का तत्काल प्रभाव से पालन किया जाएगा।

चुनाव आयोग ने एक बयान में कहा, ''कार्यक्रम की घोषणा नई दिल्ली के विज्ञान भवन में शाम 4:30 बजे की जाएगी। चुनाव की तारीखों को अंतिम रूप देने के लिए एक बैठक आयोजित होने के एक दिन बाद घोषणा की जा रही है।'' आपको बता दें कि कोरोना महामारी के बाद विधानसभा चुनावों का यह दूसरा दौर है। पिछले साल अक्टूबर और नवंबर में बिहार में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव संपन्न हुआ है।
पश्चिम बंगाल और सहित इन राज्यों में चुनाव की तारीखों की भले ही घोषणा नहीं हुई है, लेकिन यहां चुनावी सरगर्मी चरम पर है। बंगाल में तो महीनों पहले से इसी झलक देखने को मिलती आ रही है। टीएमसी के कई सांसदों, मंत्रियों और विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष अपनी पार्टी के 'मिशन बंगाल' अभियान का आक्रमक रूप से नेतृत्व कर रहे हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में कांग्रेस विधायकों के इस्तीफा देने के बाद पुडुचेरी में नारायणसामी की सरकार अल्पमत में आ गई थी। उन्हें फ्लोर टेस्ट का सामना करना पड़ा था, लेकिन वे बहुमत जुटाने में असमर्थ रहे। इसके बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बीजेपी ने सरकार बनाने से साफ इनकार कर दिया। इसे देखते हुए केंद्रीय कैबिनेट ने राष्ट्रपति शासन की सिफारिश को मंजूरी दे दी।