बिलासपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) जिले में चित्रकोट उपचुनाव (Chitrakoot By-Election) को लेकर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक (Leader of Opposition Dharamlal Kaushik) ने कहा कि अगर फेयर चुनाव हुआ तो चित्रकोट में बीजेपी (BJP) की जीत (Victory) सुनिश्चित है. कौशिक ने कहा कि कांग्रेस (Congress) के 10 महीने के कार्यकाल में जनता में रोष और नाराजगी है. कांग्रेस के सत्ता में आते ही पूरे प्रदेश में विकास का कार्य ठप हो गया है. धरमलाल कौशिक ने कहा कि कांग्रेस ने जनता के साथ वादाखिलाफी किया है.

लोकसभा चुनाव में सांसद के निर्वाचित होने पर खाली हुई सीट पर कराया गया उपचुनाव

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की नक्सल प्रभावित चित्रकोट विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 21 अक्टूबर यानी सोमवार की शाम को मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया. शाम 5 बजे तक 77.39 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. बता दें कि राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के चित्रकोट से कांग्रेस विधायक दीपक बैज के लोकसभा चुनाव में सांसद निर्वाचित हो जाने के बाद से अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित यह सीट खाली पड़ी हुई है.

58 संवेदनशील मतदान केंद्रों में तैनाथ थे माईक्रो आब्जर्वर

बहरहाल, चित्रकोट विधानसभा सीट के लिए सुबह 8 बजे मतदान शुरू होकर शाम 5 बजे मतदान समाप्त हो गया. निष्पक्ष और स्वतंत्रतापूर्वक मतदान सुनिश्चित करने के लिए 58 संवेदनशील मतदान केंद्रों में माईक्रो आब्जर्वर भी तैनात थे.