भारत सरकार द्वारा किए गए घोषणा के अनुसार जिले में महिलाओं के प्रधानमंत्री जनधन खाता योजना अंतर्गत खोले गए सभी खातों में तीन माह तक प्रति माह 500 रूपए कि राशि जमा होना प्रारंभ हो गया है। जिसका भुगतान ग्रामीणाों को उनके घरो में जाकर बैंक सखी के द्वारा पेय प्वाइंट सुविधा के माध्यम से किया जाएगा।
बैंक सखी के कार्यो के संबंध में कलेक्टर कबीरधाम श्री अवनीश कुमार शरण ने बताया कि वर्तमान में बैंक सखी द्वारा  सभी सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का वितरण ग्रामीणों को किया जा रहा है। जिसके तहत वृद्धावस्था पेंशन, दिव्यांगों का पेंशन, विधवा पेंशन आदि के साथ महात्मा गांधी नरेगा का मजदूरी भुगतान से लेकर फण्ड ट्रांसफर और बैंकों से संबंधित सभी आवश्यक सेवाओ का लाभ ग्रामीणों को उनके घरों में जाकर दे रही है।
मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत कबीरधाम श्री विजय दयाराम के. ने जानकारी देते हुए बताया कि नोवेल कोरोना वायरस के  आपदा से केन्द्र सरकार द्वारा लोगो कि राहत के लिए महिला जनधन खातो में राशि जारी कि गई है। जिसका वितरण बैंक सखी के माध्यम से किया जायेगा क्योंकि ए.टी.एम. एवं बैंक सखी में आने के लिए ग्रामीणों को  परेशानी होगी और संक्रमण का भय बना रहेगा। इस कारण बैंक सखी सुरक्षा के साथ ग्रामीणों को घर-घर जाकर आधार बेस्ड पेमेंट करतें हुए लाभ पहुंचाया जायेगा। श्री विजय दयाराम के. ने बताया कि राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत बैंक सखी का गठन किया गया है। बैंक सखी अपने क्षेत्र के बैंकों से जुड़कर बायोमेट्रिक डिवाइस कि सहायता से राशि का भुगतान करेंगें। जिले में 92 बैंक सखी कार्यरत है जो पहाड़ी क्षेत्रों से लेकर मैदानी क्षेत्रो तक इस महामारी के दौरान लोगों को राहत पहुचांएगी। जिले के नागरिकों से अपील कि जाती है कि वे बैंक सखी के माध्यम से भुगतान का लाभ उठायें  जिसकी सुविधा उन्हें अपने घरों में प्राप्त होगी जिसके लिए उन्हें कहीं आने जाने कि आवश्यकता नहीं है। तथा किसी भी स्थानों में भीड़ से बचना जरूरी है साथ ही कम से कम एक मीटर की सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का आवश्यक रूप से पालन किया जाना है।