ग्रामीणों, तैराकों के सहारे रेस्क्यू कर निकाले गए 4 बच्चे

सिंगरौली। एस्सार पॉवर प्लांट का राखड़ डैम तेज बारिश की वजह से फूट गया है। इससे दो गांव में चारो तरफ पानी और राख भर गई है। घटना बुधवार देर रात की है। पूरे इलाके में सिर्फ राख ही राख नजर आ रही है।  इससे कुछ बच्चे इसकी चपेट में आ गए। 
ग्रामीणों ने बताया कि करसुआ राजा और खैराही गांवों में चारों तरफ पानी ही पानी दिख रहा है। ग्रामीणों और बच्चों को तैराकों के सहारे  4 बच्चों को रेस्क्यू करके निकाला गया है। 50 से ज्यादा मवेशी राख के बहाव के बाद से लापता हैं। पानी के साथ राखड़ी गांवों और खेतों में भरने से ग्रामीण परेशान हैं। ग्रामीण और पुलिस मवेशियों की तलाश कर रहे हैं। 

डेम टूटने से गांव में राखडय़ुक्त पानी भर जाने से खेत की फसल भी बर्बाद हो गई है और कुछ कच्चे मकान ढह गए हैं। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर सिंगरौली क्लेक्टर, पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शेन्डे, माडा थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी बन्धौरा सरनाम सिंह बघेल, खुटार चौकी प्रभारी नीरज सिंह चौहान, माड़ा एसडीएम विकास सिंह मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया।

एस्सार प्रबंधन ने कहा, असामाजिक तत्वों की हरकत

इस संबंध में गुड मॉर्निंग टीवी से चर्चा करते हुए एस्सार पॉवर एमपी लिमिटेड के पीआरओ सुधांशु चतुर्वेदी ने बताया कि कम्पनी के ऐश डाईक की दीवार के साथ कुछ असामाजिक तत्वों ने तोडफोड की जिसके कारण राखड दीवार को तोडते हुए कर्सुआलाल के जमीन में प्रवेष कर गया है। जिस जमीन में राखड गई है वह भूमि बगैर खेती की जाने वाली भूमि है जिसका स्वामित्व एस्सार पावर एमपी लिमिटेड के पास है। श्री जैन ने यह भी कहा कि एस्सार पावर के सुरक्षा अधिकारी ने 4 से 5 की संख्या में अनाधिकृत लोगो को उपरोक्त ऐष डाइक की दीवार के पास से भागते हुए देखा है। 

न्यूज़ सोर्स : Good Morning Rewa