रीवा। दिल्ली से कार लूटने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। एक बदमाश को गिरफ्तार कर पूछताछ में पूरा सच सामने आ गया है। बदमाशों ने चालक पर कट्टा अड़ाकर लूट को अंजाम दिया था था। यातायात पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान संदिग्ध कार जब्त की थी, जिसमें तलाशी के दौरान कट्टा बरामद हुआ था। उक्त कार को कार्रवाई के लिए सिविल लाइन थाने भेज दिया गया जहां से पुलिस ने पूरे नेटवर्क का खुलासा कर दिया। गिरोह के संदीप उर्फ बेटू शुक्ला निवासी ब्यौहारी जिला शहडोल को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

फरीदाबाद के लिए बुक हुई थी कार

घटना दिनांक को भैयू सोनी व अज्जू साहू निवासी ब्यौहारी दो अन्य साथियों के साथ दिल्ली गए थे और वहां पर उन्होंने ओला कैप के माध्यम से गाड़ी फरीदाबाद के लिए बुक कराई थी। गाड़ी जैसे ही दिल्ली के बाहर निकली बदमाशों ने चालक पर कट्टा अड़ाकर उसको पीछे वाली सीट पर डाल दिया और खुद गाड़ी चलाते हुए मथुरा आ गए। वहां चाय पीने के लिए रुके थे कि उसी दौरान ड्राइवर गेट खोलकर भाग दिया। उसने मथुरा रिफायनरी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी जहां पुलिस ने लूट का मामला दर्ज किया था। मथुरा से बदमाश अगले दिन गाड़ी लेकर ब्यौहारी पहुंचे और वहां रीवा में आकर होटल में रुके थे, लेकिन इसी दौरान पुलिस ने वाहन को जब्त किया था। उस समय उसमें नाबालिग सवार था। ब्यौहारी पुलिस ने जहां नाबालिग को पकड़ा वहीं रीवा पुलिस ने गिरोह के एक अन्य सदस्य संदीप शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया। उक्त बदमाश ने लूट की कई घटनाओं से जुड़ी अहम जानकारियां दी है, जिसके आधार पर पुलिस अन्य बदमाशों की तलाश कर रही है। इस घटना में अभी तीन आरोपी फरार हैं। सिविल लाइन पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ 25, 27 आम्र्स एक्ट का मामला दर्ज किया है।

नाबालिग को पुलिस ने पकड़ा

इस घटना को अंजाम देने वाले सभी बदमाश आदतन अपराधी हैं जिनके खिलाफ पहले से कई मामले दर्ज हैं। लूट के मामले में शामिल नाबालिग पर ब्यौहारी थाने में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज था। सिविल लाइन पुलिस की सूचना पर ब्यौहारी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया जिसे न्यायालय में पेश कर दिया गया है। उसे अब पुलिस इस मामले में पूछताछ के लिए न्यायालय से रिमांड में लेगी।

एटीएम फ्राड की वारदातों में भी थे लिप्त

यह गिरोह एटीएम फ्राड की घटनाओं को भी अंजाम देता है। गिरोह इससे पूर्व बुढ़ार थाने में एटीएम फ्राड की घटनाओं को अंजाम देते पकड़ा जा चुका है। पकड़े गए बदमाश ने भी फरार आरोपियों द्वारा एटीएम फ्राड की कई घटनाओं को अंजाम देने की जानकारी दी है।

तीन अन्य बदमाशों के नाम भी आए सामने

शशिकांत चौरसिया, थाना प्रभारी सिविल लाइन ने बताया कि दिल्ली से लूटी कार में एक बदमाश को गिरफ्तार किया गया है जिससे पूछताछ की जा रही है। घटना में शामिल तीन अन्य बदमाशों के नाम सामने आए हैं। एक नाबालिग को ब्यौहारी पुलिस ने पकड़ा है जो हत्या के प्रयास में वांटेड था।

न्यूज़ सोर्स : Good Morning Rewa