सीकर: जिले के नीमकाथाना इलाके के पाटन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कस्बे में सरकारी कॉलेज खोलने की घोषणा की है. जिसके बाद ग्रामीणों में खुशी की लहर छा गई. गहलोत सरकार की इस घोषणा के बाद कस्बे के बस स्टैंड पर मंगलवार को स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई. इस दौरान ग्रामीणों ने एक-दूसरे को बधाई देते हुए मिठाईयां बांटी और आतिशबाजी भी की.

गौरतलब है कि कस्बे में सरकारी कॉलेज खोलने की मांग को लेकर गठित संघर्ष समिति ने इस मुद्दे पर लगातार आंदोलन किया था. कस्बे में सरकारी कॉलेज नहीं होने से विद्यार्थियों को यहां से 25 किलोमीटर दूर कोटपूतली तथा नीमकाथाना अध्ययन के लिए जाना पड़ता था. जिसके कारण अनेक मेधावी छात्राएं बीच में ही अध्ययन छोड़ देती थी. 

संघर्ष समिति के अध्यक्ष राजू सैनी ने बताया कि सीएम ने यहां कॉलेज की सौगात देकर विद्यार्थियों को बहुत बड़ी राहत दी है. इस अवसर पर पूर्व प्रधान कांता प्रसाद शर्मा, सरपंच प्रहलाद योगी, पूर्व सरपंच वीरेंद्र कौशिक, पंचायत समिति सदस्य केदार सैनी, दिलीप गोयल, मनोज चौधरी, राजू सैनी, अशोक तोला, कपिल माली, दिलीप सैनी, श्री राम टेलर, निशांत मिश्रा समेत अनेक लोग उपस्थित थे.