नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने अपने मंत्र‍िमंडल की पहली ही बैठक में बड़ा फैसला लिया है. शहीदों के बच्‍चों के लिए सरकार ने बड़ा तोहफा देते हुए प्रधानमंत्री स्‍कॉलरशिप में बड़ा बदलाव किया है. शहीदों के बेटों को हर महीने अब 2500 रुपए की स्‍कॉलरशिप मिलेगी. पहले शहीदों के बेटों को 2000 रुपए स्‍कॉलरशिप मिलती थी. इसमें 500 रुपए की बढ़ोतरी की गई है. वहीं लड़कियों के लिए स्‍कॉलरशिप 2250 रुपए से बढ़ाकर 3000 रुपए कर दी गई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, हमारी कैब‍िनेट का यह फैसला देश की सुरक्षा करने वालों को समर्पित है. मोदी सरकार की इस पहली कैबि‍नेट मीटि‍ंग कें संसद सत्र की तारीखों के बारे में भी चर्चा हो सकती है. 
प्रधानमंत्री स्‍कॉलरशिप स्‍कीम का दायरा अब बढ़ाया गया है. इसके अंतर्गत अब इस स्‍कीम का लाभ सेना और अर्धसैनिक बलों के अलावा राज्‍य पुलिस के उन जवानों के बच्‍चों को भी मिलेगा. इस कोटे का लाभ एक साल में 500 को मिलेगा. प्रधानमंत्री स्‍कॉलरशिप स्‍कीम का लाभ राज्‍य पुलिस के उन जवानों के बच्‍चों को मिलेगा, जो ड्यूटी के दौरान या नक्‍सली हमले के दौरान शहीद हुए हैं.राष्‍ट्रीय सुरक्षा निधि के अतंर्गत आने वाली  प्राइम मिनिस्‍टर स्‍कॉलरशिप स्‍कीम में बड़ा बदलाव किया गया है. इससे पहले पीएम मोदी कैब‍िनेट मीट‍िंग के लिए अपने ऑफ‍िस पहुंचे. यहां उन्‍होंने राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी की मूर्ति पर पुष्‍प चढ़ाए. उनके अलावा मंत्रि‍मंडल के सभी साथी सदस्‍य इस बैठक में पहुंच चुके हैं. 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंत्र‍िमंडल आकार ले चुका है. प्रधानमंत्री के अलावा उनके मंत्र‍िमंडल में 57 साथी हैं. इसमें 24 कैबिनेट और 9 राज्‍यमंत्री स्‍वतंत्र प्रभार हैं. 24 राज्‍य मंत्री हैं. विभागों के के बंटवारे के बाद शुक्रवार शाम को मोदी सरकार की पहली कैबिनेट मीटिंग हो रही है.