जीवन यादव, कवर्धा/कबीरधाम। भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने 1 वर्ष पूर्व कवर्धा में आबकारी विभाग द्वारा प्रताड़ित विशेष पिछड़ी जनजाति के युवक हरिचंद बैगा की हत्या अथवा आत्महत्या के मामले में मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल व  कवर्धा विधायक, कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर को पत्र लिखकर समुचित न्याय देने की मांग उठाई है ।
     विजय शर्मा ने पत्र लिखकर स्मरण दिलाया की प्रताड़ित युवक के परिजनों द्वारा जांच की मांग करने पर उनके ऊपर लाठीचार्ज किया गया व एफआईआर तक दर्ज की गई है । मृतक अपने परिवार का भरण पोषण करने वाला इकलौता सदस्य था  तथापि पीड़ित परिवार को मात्र 200000 की सहायता राशि ही दी गई है। तथा परिवार के किसी सदस्य को अभी तक किसी प्रकार की कोई शासकीय नौकरी नहीं दी गई है। उन्होंने कहा जिला आबकारी  विभाग के अधिकारियो  की पिटाई के पश्चात विशेष पिछड़ी जनजाति के युवक हरिचंद बैगा की मृत्यु हुई।  अभी तक  रहस्य ही है कि उसकी हत्या हुई है या उसने आत्महत्या की है।  यह जांच पूरी नहीं हुई है तथा दोषियों को सजा भी नहीं मिल पाई है। 
  विजय शर्मा ने मुख्यमंत्री  से मांग की है कि इन बिंदुओं पर शीघ्र कार्यवाही कर मृतक आदिवासी परिवार के साथ न्याय किया जाए।  साथ ही उन्होंने कैबिनेट मंत्री व कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर को पत्र लिखकर कहा कि जैसे आप की सिफारिश पर झाम सिंह को तत्काल मुख्यमंत्री ने चार लाख की सहायता राशि उपलब्ध कराई , एक वर्ष पश्चात ही सही वैसी ही तत्परता दिखाते हुए विशेष आदिवासी हरिचंद बैगा के परिवार को भी अधिक आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध करवाएं। उनके परिवार के एक सदस्य के लिए शीघ्र नौकरी की व्यवस्था करवाएं ,तथा उनके परिजनों के ऊपर जो एफआईआर  हुई है वह भी तत्काल समाप्त कर , दोषी आबकारी विभाग के  अधिकारियों को सजा दिलवाकर विशेष पिछड़ी जनजाति के नौजवान युवक हरिचंद बैगा को न्याय दिलवाए।

न्यूज़ सोर्स : www.goodmorningnation.com