रायपुर। सूरजपुर के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का हेलीकाप्टर खराब मौसम के चलते उन्हें लेने नहीं आ सका। परिणामस्वरूप उन्हें सड़क मार्ग से कटघोरा तक आना पड़ा। इस बीच रायपुर से हेलीकाप्टर यहां पहुंच चुका था। मुख्यमंत्री बघेल सीधे हेलीपैड पहुंचे और हवाई मार्ग से रायपुर के लिए रवाना हो गए।

छत्तीसगढ़ में पिछले दो दिनों से मौसम में आए अप्रत्याशित बदलाव और रु-रुककर कई जिलों में हो रही बारिश की वजह से आम जन तो परेशान हैं ही, मंगलवार को सूरजपुर दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का शेड्यूल भी प्रभावित हो गया। यहां का कार्यक्रम पूरा होने के बाद रायपुर जाने के समय खराब मौसम के चलते उनका हेलीकाप्टर उड़ान नहीं भर सका। मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सूरजपुर के बाद बलौदाबाजार भांटापारा जिले के दौरे पर भी जाना था। जब सूरजपुर में हेलीकाप्टर से उड़ान भरने की परिस्थिति बनती न दिखी तो बघेल सड़क मार्ग से कटघोरा पहुंचे। यहां का मौसम उड़ान भरने के अनुकूल मिलने पर रायपुर से उनका हेलीकाप्टर सीधे कटघोरा उतर चुका था। एसपी अभिषेक मीणा ने बताया है कि बिगड़े मौसम की वजह से मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में थोड़ी तब्दीली हुई। सूरजपुर से मुख्यमंत्री सड़क मार्ग के जरिये सीधे कटघोरा हेलीपेड पहुंचे। यहां अनुकूल मौसम होने पर हेलीकाप्टर से रायपुर के लिए रवाना हो गए।

हेलीपैड में उस वक्त विवाद की स्थिति निर्मित हो गई जब विधायक प्रतिनिधि व पार्षद सुरेंद्र जायसवाल को पुलिस कर्मियों ने सुरक्षा घेरा के लिए बांधे गए रस्सी से बाहर कर दिया। इससे नाराज जयसवाल ने पुलिसकर्मियों को खरी-खोटी सुनाई। उनका का कहना है कि उस वक्त महापौर राजकिशोर प्रसाद, सभापति श्याम सुंदर सोनी भी उनके साथ थे। जायसवाल ने कहा है सुरक्षा व्यवस्था के बीच कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री से मुलाकात कराने की जिम्मेदारी पुलिस की है, लेकिन अव्यवस्था की वजह से यह स्थिति निर्मित हुई। हेलीपैड में मुख्यमंत्री से मुलाकात करने के लिए कलेक्टर किरण कौशल से समय मांगा था। इस पर कलेक्टर ने समय मिलने पर चर्चा कराने का आश्वासन दिया था।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में अचानक हुए बदलाव के बाद कोरबा के कटघोरा स्थित हैलीपेड में समय रहते तैयारियां पूर्ण की उड़ान योग्य बना लिया गया। को देखते हुए यहां से हेलीकाप्टर से प्रस्थान किया। सीएम के आगमन के मद्देनजर कटघोरा हेलीपेड पहुंचे पाली-तानाखार विधानसभा क्षेत्र के विधायक मोहित राम केरकेट्टा, कांग्रेस नेता हरीश परसाई समेत उपस्थित कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।

न्यूज़ सोर्स : www.goodmorningnation.com