रायपुर। कांग्रेस के वर्चुअल किसान सम्मेलन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुली चुनौती दी है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी में हिम्मत है तो एक राष्ट्र-एक बाज़ार के साथ एक दर लागू करें, कोई आंदोलन नहीं होगा. केंद्र के काले कानून से किसान बर्बाद हो जाएंगे. अब एमएसपी खत्म करने की कोशिश की जा रही है.

मुख्यमंत्री ने देशभर में किसान आंदोलन चलाने पर राहुल गांधी को धन्यवाद दिया. साथ ही कहा कि किसानों की आवाज़ बुलंद करने वे सड़क पर उतर आए हैं. कृषि कानून का विरोध पूरे देशभर में है. आज पूरे देश में मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल है. मोदी सरकार किसानों को तबाह करने में लगी है

जीएसटी लाकर व्यापारियों को, उपभोक्ताओं को तबाह किया. जीएसटी का पैसा राज्य को मोदी सरकार नहीं दे रही है. करीब 4 हजार करोड़ छत्तीसगढ़ के हिस्से का मोदी सरकार नहीं दे रही है. कालाधन लाने की बात थी लेकिन वह सफेद हो गया. चीनी घुसपैठ देश में जारी है. मोदी सरकार इसे रोक नहीं पाई.

अब कृषि कानून जो कि किसानों के लिए कानून है इससे गांव, गरीब, किसान, मजदूर सब बर्बाद हो जाएंगे. किसानों की आय दोगुना करने की बात कही थी वो भी नहीं हुआ. बोनस रोक दिया. मोदी सरकार की कोशिश है कि मंडी खत्म करने की, एमएसपी खत्म करने की है.

प्रधानमंत्री मोदी से मैं कहना चाहता हूँ कि मोदी सरकार अगर एक राष्ट्र, एक बाज़ार की बात कर रही, तो एक दर भी लागू कर दे. भारत सरकार तय कर दे कि समर्थन मूल्य से नीचे खरीदी नहीं होगी. कांग्रेस आंदोलन नहीं करेगी. किसान को साथ हम मोदी का धन्यवाद करेंगे. अगर नहीं कर सकते तो कृषि कानून को वापस ले.

न्यूज़ सोर्स : www.goodmorningnation.com